कोलकाता से वाराणसी जा रही इंडिगो एयरलाइंस की एक उड़ान को घने कोहरे के कारण लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया। लेकिन हैरानी की बात यह रही कि वाराणसी के यात्रियों को लखनऊ उतारने के बाद विमान को पूरी तरह निरस्त कर दिया गया। मजबूरी में यात्रियों को लखनऊ से वाराणसी तक सड़क मार्ग से जाना पड़ा, जिस पर एक यात्री ने करीब 6 हजार रुपये कैब में खर्च किए, जबकि रिफंड के नाम पर कंपनी की ओर से सिर्फ 1500 रुपये देने की बात कही गई। सोशल मीडिया पर शिकायत के बाद पलटा रुख इस पूरे मामले से नाराज़ यात्री ने सोशल मीडिया पर इंडिगो एयरलाइंस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। मामला सामने आने के बाद रविवार को इंडिगो प्रशासन ने समीक्षा करते हुए यात्री को फुल रिफंड देने का आश्वासन दिया। हालांकि, यात्री का कहना है कि अगर सोशल मीडिया पर आवाज न उठाई जाती, तो उन्हें पूरा रिफंड शायद नहीं मिलता। कोहरे ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी दरअसल, घना कोहरा इन दिनों हवाई परिचालन को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। उड़ानों के डायवर्जन और कैंसिलेशन से न सिर्फ यात्रियों का समय खराब हो रहा है, बल्कि उनकी जेब पर भी सीधा असर पड़ रहा है। यात्री ने बताई पूरी आपबीती कोलकाता से वाराणसी जा रहे यात्री सोहन चक्रवर्ती ने बताया कि उन्होंने 18 दिसंबर को इंडिगो की फ्लाइट 6ई-6501 का टिकट 10,772 रुपये में बुक किया था। फ्लाइट को वाराणसी के बजाय लखनऊ उतार दिया गया और बाद में रद्द कर दिया गया। इसके बाद उन्हें कैब से वाराणसी जाना पड़ा, जिस पर 6 हजार रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़े।